❤️ प्यार कोई खेल नहीं है

कहते है प्यार की कोई उम्र नहीं होती कोई उम्र देख कर प्यार नहीं करता है। लेकिन कभी कभी उम्र के वजह से विचारो में बहुत अंतर हो जाते है और एक दूसरे को समझना मुश्किल हो जाता है।

अनन्या अपने दोस्तो के साथ पिकनिक मनाने के लिए गई थी।

उस पिकनिक स्पॉट पर और भी बहुत लोग थे।

कोई अपने फैमिली के साथ था थो कोई अपने दोस्तो के साथ। वहा अनन्या की नजर एक लड़के पर गई वो भी अपने दोस्तो के साथ पिकनिक मनाने के लिए आया हुआ था।

अनन्या को वो लड़का बहुत अच्छा लगा वो उसे देखे जा रही थी उसकी नजर उस से हट ही नहीं रही थी वो अपने दोस्तो के साथ थ्रो बॉल खेल रहा था।

जब शाम हुई घर जाने का वक्त हुआ तो अनन्या ने जाते जाते उसके एक दोस्त से उसके बारे में थोड़ा पूछताछ किया फिर अनन्या को पता चला कि उसका नाम राहुल है।

अनन्या घर जा कर उसे सोशल मीडिया पर ढूंडने लगी।

राहुल उसे फेसबुक पर मिला उसने तुरंत राहुल को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दिया और इंतजार कर रही थी कब वो उसका रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेगा।

अगले दिन जब सुबह अनन्या सो कर उठी तो सबसे पहले वो अपने फेसबुक अकाउंट पर गई देखने के लिए कि राहुल ने उसका रिक्वेस्ट एक्सेप्ट किया है कि नहीं लेकिन वो उदास हो गई क्युकी अभी तक उसका रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं हुआ था।

फिर वो अपने बाकी काम में लग गई दोपहर मे उसने देखा तो राहुल ने उसका फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया था। वो तुरंत राहुल के प्रोफ़ाइल पर गई और उसके पहले के सब पोस्ट उसके फोटो देखने लगी उसने राहुल के जन्मदिन की तारीख देखी कुछ दिनों पहले ही उसका जन्मदिन था अनन्या ने ये भी देखा की राहुल उस से उमर में छोटा है लेकिन अनन्या को इस से कोई फर्क नहीं पड़।

उसने राहुल को मेसेज भी कर दिया।

फिर वो राहुल से रोज बात करती थी। वो राहुल से उसके बारे में पूछती थी उसकी पसंद ना पसंद सब। राहुल मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। अनन्या की ग्रेजुएशन हो गई थी।

एक दिन अनन्या राहुल के कॉलेज चली गई उसे देखने के लिए।

वो कॉलेज के बाहर ही खड़ी थी वो राहुल का इंतजार कर रही थी।

राहुल अपने दोस्तो के साथ कॉलेज से बाहर निकला उसके साथ 3 लड़कियां और 1 लड़का था अनन्य राहुल को लड़कियों के साथ देख कर बहुत बुरा लगा अनन्या उसके पास नहीं गई बस दूर से ही देखी। अनन्या ने घर आ कर राहुल को मेसेज किया की आज मैंने तुम्हे देखा। राहुल उस वक़्त ऑनलाइन ही था उसने पूछा कहा अनन्या ने कहा आज मै तुम्हरे कॉलेज आई थी राहुल ने बोला आई थी तो मिली क्यों नहीं मुझसे अनन्या बोली तुम अपने दोस्तो के साथ जा रहे थे और तुम्हारे साथ कुछ लड़कियां भी थी एक बात पूछूं?

राहुल ने बोला हां पूछो।

अनन्या बोली क्या तुम्हारी गर्लफ्रेंड है।

उस वक़्त राहुल ने उसका मेसेज नहीं देखा अनन्या इंतजार करती रही कि अब आयेगा राहुल का रिप्लाइ लेकिन बहुत देर हो गई थी राहुल ने रिप्लाइ नहीं किया था।

अगले दिन सुबह राहुल का रिप्लाइ आया कि नहीं है उसकी कोई गर्लफ्रेड ये मेसेज देख कर अनन्या खुश हो गई। राहुल ने ये भी पूछा था कि क्यों पूछ रही हो ये। अनन्या बोली कुछ नहीं बस ऐसेही जानना था।अनन्या की बातो से राहुल को लगा कि शायद अनन्या उस से प्यार करती है उसे भी अनन्या अच्छी लगती थी ये जानते हुए भी अनन्या उस से उमर में बड़ी है फिर भी उसने कुछ दिनों बाद अनन्या को प्रपोज कर दिया।

अनन्या तो मानो सातवे आसमान पे थी उसे विश्वास नहीं हो रहा था कि वो जिस से प्यार करती है उसने सामने से खुद उसे प्रपोज किया है वो खुद को दुनिया की सबसे खुशिस्मत लड़की मान ने लगी वो नाच रही थी खुशी मना रही थी।

मानो की अनन्या पागल सी हो गई थी। उसने राहुल को हा बोल दिया। वो दोनो रोज़ बाते करतेराहुल के कॉलेज के बाद मिलते थे साथ घूमने जाते थे।

उनके रिलेशन को लगभग 1 साल हो गए थे।

राहुल का तीसरा साल था मेडिकल में।

अनन्या अब जॉब करती थी जॉब के वजह से वो पहले की तरह रोज़ राहुल से नहीं मिल पाती थी।

वो दिन भर जॉब में व्यस्त रहती थी और रात को फोन पर ही ज्यदा टाइम एक दूसरे से बात करते थे और रविवार के दिन दोनों मिलते थे। जैसे जैसे समय बीतता गया दोनों के बीच झगड़े होने लगे।

राहुल उसे अब इग्नोर करने लगा था वो अनन्या को दिन भर कुछ मेसेज नहीं करता था कि वो कहा है कैसी है उसने खाना खाया की नहीं।

अनन्या रात में जॉब से आकर राहुल को फोन करती थी लेकिन उस वक़्त भी बाते काम और झगड़े ज्यदा होते थे।

अनन्या को ये बिल्कुल अच्छा नहीं लगता था वो चाहती थी कि राहुल उसे समझे की वो अब जॉब भी करती है तो पूरा टाइम उसे नहीं दे सकती उसे भी अपना एक्रीर बनाना है अनन्या राहुल को छोड़ भी नहीं सकती थी बहुत प्यार जो करती थीं उस से । फिर अनन्या ने सोचा कि अब वो ऑफिस से हाफ डे की छुट्टी ले कर राहुल से कभी कभी मिलने आजाया करेगी इस से शायद झगड़े काम हो उनके बीच और वो दोनों एक दूसरे को टाइम दे सके।

फिर अगले ही दिन वो हाफ डे की छुट्टी ले कर राहुल से मिलने उसके कॉलेज गई।

उधर उसने देखा कि राहुल कॉलेज के बाहर एक लड़की के साथ था उसी समय अनन्या ने राहुल को फोन किया राहुल ने फोन देखा की अनन्या का कॉल आरहा है लेकिन उसने फोन नहीं उठाया उसने फिर फोन किया राहुल ने इस बार भी फोन नही उठाया।

फिर अनन्या गुस्से में घर चली गई शाम को राहुल ने उसे फोन किया अनन्या ने पूछा कहा थे तुम मैंने तुम्हे दोपहर में कॉल किया था राहुल ने कहा कॉलेज में था इस लिए फोन नहीं उठाया था ये सुन कर अनन्या को और गुस्सा आ गया कि राहुल झूठ बोल रहा है इसका मतलब राहुल ज़रूर मुझसे कुछ छुपा रहा है।

दो दिन बाद फिर अनन्या उसके कॉलेज गई वहा उसे वो लड़की दिखी जिसे अनन्या ने राहुल के साथ तब देखा था जब वो पहली बार राहुल से मिलने कॉलेज गई थी।

अनन्या ने उस से बात किया उसने पूछा तुम राहुल को जानती हो?

वो इसी कॉलेज में पढ़ता है वो बोली हां जानती हूं वो मेरा दोस्त है।

फिर अनन्या ने उस से पूछा अभी क्या वो अपने क्लास में है वो लड़की बोली नहीं वो अपनी गर्लफ्रंड के साथ आज घूमने गया है।

ये सुनते ही अनन्या को जैसे दिल का दौरा ही पड़ गया उसने खुद को संभाला और पूछा उसकी गर्लफ्रेंड है? वो बोली हां है ना पिछले साल उनका ब्रेकअप हो गया था लेकिन अब फिर कुछ दिनों से दोनों साथ है अनन्या ने उस से राहुल की गर्लफ्रेंड का नाम भी पूछा उसने बोला प्रिया।

ये सब कुछ सुन कर अनन्या को बहुत गुस्सा आरहा था।

वो सीधा अपने घर गई वो बहुत रोई की मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ क्या गलती थी मेरी अगर वो किसी और से प्यार करता था तो मुझे क्यों प्रपोज किया?

क्या मै उसके लिए बस एक खिलौना हूं।

शाम को अनन्या ने राहुल को फोन किया उसने पूछा कहा थे तुम पूरा दिन सुबह से ना एक मेसेज ना एक कॉल राहुल बोला मैं कॉलेज में ही था पढ़ाई का टेंशन है थोड़ा।

उस वक़्त तो अनन्या चीड़ गई और गुस्से में बोली ये प्रिया कौन है।

राहुल कुछ सेकंड रुक गया फिर बोला कौन प्रिया अनन्या बोली अच्छा तुम किसी प्रिया को नहीं जानते वो बोला नहीं। फिर अनन्या बोली मै उसी प्रिया के बारे में बात कर रही हूं जिसके साथ आज तुम घूमने गए थे। ये सुनते ही राहुल ने कॉल कट कर दिया। अनन्या उसे फोन करती रही लेकिन वो फोन नहीं उठाया। अनन्या ने उसे मेसेज किया की राहुल फोन उठाओ मुझे बस मेरे कुछ सवालों के जवाब चाहिए उसके बाद भी राहुल ने फोन नहीं उठाया।

अनन्या ने उसे मेसेज किया कि कल मै तुम्हारे कॉलेज आरही हूं मुझे मिलना है।

इसपर राहुल ने तुरंत रिप्लाइ किया कॉलेज में नहीं तुम मुझे कॉलेज से पहले एक गार्डन आता है वहा मिलो वो नहीं चाहता था कि कॉलेज में उसका नाम खराब हो और उसकी गर्लफ्रेंड को कुछ पता चले।

अगले दिन अनन्या उस से मिलने गई उसने पूछा क्यों किया तुमने ऐसा क्या गलती थी मेरी तुमने मुझे खुद प्रपोज किया था अगर तुम्हारी पहले से ही गर्लफ्रेंड थी तुम उस से प्यार करते थे तो मुझसे प्यार का नाटक क्यू।

फिर राहुल बोला जब मैंने तुम्हे प्रपोज किया था तब प्रिया मेरे साथ नहीं थी लेकिन तुम अब अपने जॉब में व्यस्त हो गई थी प्रिया मुझे रोज़ कॉल मेसेजेस करती थी और हमारे बीच की गलत फेमी अब दूर हो गई है जो पहले हुई थी और हम अलग हो गए थे मै उसे प्यार करता हूं।

फिर अनन्या बहुत गुस्से में बोली प्यार क्या कोई खेल है क्या आज इसके साथ कल उसके साथ क्या समझते हो तुम खुद को।

राहुल ने कहा जो कुछ भी हुआ उसके लिए मुझे माफ करदो लेकिन मै तुम्हारे साथ नहीं रह सकता मै प्रिया से प्यार करता हूं। अनन्या बिना कुछ कहे वहा से चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin